कोविड प्रभावित सेक्टर्स के लिए 1.1 लाख करोड़ रु. की घोषणा : वित्त मंत्री

निर्मला सीतारमण ने कोविड सेक्टर्स के लिए 1.1 लाख करोड़ रु. की घोषणा
निर्मला सीतारमण ने कोविड सेक्टर्स के लिए 1.1 लाख करोड़ रु. की घोषणा

इंटरनेट डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आर्थिक सुधारों को लेकर कई अहम योजनाओं की घोषणा की है। वित्त मंत्रालय ने कोविड प्रभावित सेक्टर्स के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपए का ऐलान किया है। इसमें हेल्थ केयर सेक्टर के लिए 50 हजार करोड़ की अलग से रखे गए हैं। 60 हजार करोड़ अन्य सेक्टर्स के लिए आवंटित किए जाएंगे।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण ने आज सोमवा को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने लगभग 8 आर्थिक राहत उपायों की घोषणा की है। जिनमें से चार बिल्कुल नए हैं और एक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के लिए विशिष्ट रूप से है।

वित्त मंत्री ने कहा कि क्रेडिट गारंटी योजना के तहत, जो एक नई योजना है, 25 लाख लोग लाभान्वित होंगे। सूक्ष्म वित्त संस्थाओं द्वारा छोटे से छोटे उधारकर्ताओं को दिया जाने वाला ऋण। अधिकतम 1.25 लाख रुपये उधार दिए जाने हैं। नए ऋण देने पर ध्यान केंद्रित है न कि पुराने ऋणों के पुनर्भुगतान पर।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सागर धनखड़ हत्याकांड में पुलिस ने एक और बड़ी गिरफ्तारी

Mon Jun 28 , 2021
नई दिल्ली :-  दिल्ली पुलिस ने सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी की उम्र 22 साल है. वह जूनियर पहलवान है और वारदात के समय सुशील के साथ छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद था. गौरव लौरा हरियाणा का रहने वाला […]
क्राइम ब्रांच की टीम ने गौरव को दिल्ली से गिरफ्तार किया है