फर्जी एग्रीमेंट बनवाकर लिए 1 करोड़ 24 लाख 62 हजार, 3 नामजद..

फर्जी एग्रीमेंट के साथ जमीन बेचने के नाम पर सौदा किया था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को नामजद किया है।
फर्जी एग्रीमेंट के साथ जमीन बेचने के नाम पर सौदा किया था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को नामजद किया है।

गुरुग्राम :- गुरुग्राम में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां एक शख्स को 1 करोड़ 24 लाख 62 हजार रुपए की चपत लगाई गई है। आरोप है कि फर्जी एग्रीमेंट के साथ जमीन बेचने के नाम पर सौदा किया था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को नामजद किया है। इनमें से एक के खिलाफ पहले भी फर्जीवाड़े के दर्जनभर केस दर्ज हैं। बहरहाल, पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

पुलिस के अनुसार यह शिकायत कुछ वक्त पहले साउथ सिटी-1 निवासी संजय गुप्ता ने दी था। ठगी का आरोप गांव रिठौज निवासी कंवरपाल खटाना, गांव बैरमपुर निवासी निर्मला देवी व जगदीश सिंह पर लगाया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि पवन कुमार ने 2015 में संजय से मुलाकात कर निर्मला देवी को अपनी भाभी बताया था और गांव बंधवाड़ी में निर्मला के नाम पर 7 कनाल 12 मरले जमीन को बेचने की बात कह रहा था। उसके बताए मुताबिक इस भूखंड को 2011 में खरीदा गया था और 5 जनवरी 2011 को यह रजिस्ट्री निर्मला के नाम हुई। संजय ने दो फरवरी 2015 को एग्रीमेंट करके 20 लाख रुपए नकद दिए।

1 अक्टूबर 2016 को तय हुआ था रजिस्ट्री का दिन

एक अक्टूबर 2016 को रजिस्ट्री का दिन तय हुआ, लेकिन मार्च 2016, मई 2016 की अलग-अलग तारीख देकर बढ़ाते रहे। इतना ही नहीं, इस बीच नकद के अलावा चेक और RTGS के माध्यम से 1 करोड़ 24 लाख 62 हजार रुपए ले लिए। 24 अगस्त 2020 को संजय के संपर्क में आए जगदीश नामक व्यक्ति ने खुद को जमीन का मालिक बताया और कहा कि जो एग्रीमेंट कर रखा है, वह फर्जी है। इसके बाद संजय ने पवन और उसकी भाभी से जितनी बार भी बात करने की कोशिश की, उतनी ही बार उनके मोबाइल स्विच ऑफ मिले। आखिर उसने पुलिस को शिकायत दे दी।

EOW ब्रांच ने जांच की और आरोपों की पुष्टि होने पर महिला निर्मला और उसके तीन संबंधी लोगों के खिलाफ DLF फेज-1 के थाने में मंगलवार को ही केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि रिठौज के कंवरपाल उर्फ टीटू खटाना उर्फ पवन कुमार पर इस तरह के जमीन के फर्जीवाड़े के दर्जनभर केस चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पंचायत चुनाव में महिलाओं के 50% आरक्षण हाईकोर्ट में..

Wed Jan 20 , 2021
चंडीगढ़ :– हरियाणा में महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50% आरक्षण दिए जाने के फैसले को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। इस पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। रेवाड़ी निवासी कैलाश बाई की तरफ से दायर याचिका में कहा गया […]
महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50% आरक्षण दिए जाने के फैसले को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी