एसीबी की टीम ने अचानक इंजीनियर के घर छापा मारा

एसीबी की टीम ने तीन अधिकारियों के 14 ठिकानों पर छापेमारी की
एसीबी की टीम ने तीन अधिकारियों के 14 ठिकानों पर छापेमारी की

जयपुर:- राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) का अभियान जारी है. एसीबी की टीम ने जयपुर, जोधपुर और चित्तौड़गढ़ में तीन अधिकारियों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. नतीजतन, टीम को इतना क़ीमती महसूस हुआ कि सभी की आँखें खुली रह गईं। दरअसल, एक अधिकारी के घर से उसकी आमदनी से 14.50 फीसदी ज्यादा संपत्ति जब्त की गई।

खबरों के मुताबिक एसीबी की टीम पहले जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के इंजीनियर निर्मल गोयल के घर गई। इसने आय से 14.50 प्रतिशत अधिक अर्जित किया। इनमें 30 किलो सोना, पांच लग्जरी ट्रेनें, जयपुर की पॉश कॉलोनी में चार घर, एक फार्महाउस, 3.87 लाख नकद और 245 यूरो शामिल हैं। इसके अलावा तीन बैंकों के लॉकर अभी नहीं खुले हैं।
एसीबी की टीम ने चित्तौड़गढ़ में जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा के घर पर भी कार्रवाई की बात कही है. यहां टीम के बाद करीब 2 करोड़ रुपए के निवेश के कागजात मिले। इसके अलावा एक लाख रुपये नकद, विदेश यात्रा दस्तावेज, महंगी बाइक और कार भी जब्त की गई। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के जोधपुर स्थित घर पर छापा मारा. जांच में जोधपुर, भोपाल और बीकानेर में चार स्थानों पर 4.5 करोड़ रुपये के निवेश की सूचना मिली। संपत्ति निरीक्षक प्रदीप शर्मा की आय से 33.3 प्रतिशत अधिक है। सूरसागर थाने में तैनात निरीक्षक को जोधपुर में जमीन, भोपाल में 10 बीघा जमीन, स्कूल के अलावा तीन बसें मिली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओपी चौटाला का किया समर्थन..

Wed Jul 28 , 2021
चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला और किसानों के बीच चल रहे विवाद में ओपी चौटाला का समर्थन किया है. बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर किसानों ने ओपी चौटाला को बुलाया था, उन्हें बोलने देना चाहिए था, नेताओं […]
खट्टर ने ओमप्रकाश चौटाला और किसानों के बीच चल रहे विवाद में ओपी चौटाला का समर्थन किया