सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया दिल्ली का दौरा…

मनोहर लाल खट्टर ने किया दिल्ली का दौरा, मंत्रियों से इन मुद्दों पर हुई चर्चा
मनोहर लाल खट्टर ने किया दिल्ली का दौरा, मंत्रियों से इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली ।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे. बता दे कि यहां पर उन्होंने केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय उर्वरक व रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात की. इस मीटिंग के दौरान कई अहम प्रोजेक्टों पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि टूरिज्म मंत्री प्रह्लाद पटेल से कृष्णा सर्किट दो की मंजूरी और हेरिटेज सर्किट को लेकर मुलाकात हुई.

मुलाकात में इन मुद्दों पर की गई चर्चा

इस मुलाकात में महाभारत की वर्चुअल म्यूजियम के लिए फंड भी मांगा है. साथ ही मोरनी एडवेंचर के लिए भी फंड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कालका से कलेसर तक साइकिल बाइक ट्रैक की योजना के लिए भी पैसे की मंजूरी मिल गई है. इसके साथ राखीगढ़ी और दिल्ली के बीच साइकिल ट्रैक बनाया जाएगा.

वहीं केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात पर दो विषय पर चर्चा हुई, जों गुरुग्राम से संबंधित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में आईडीपीएल फैक्ट्री जो बंद है उसकी 90 एकड़ जमीन है. ऐसे ही एचआईएम की जमीन भी खाली है. यह दोनों जमीन हमें मिलती है तो हम अच्छे प्रोजेक्ट ला सकते हैं. इन्ही में से एक जमीन पर भारत सरकार साइंस सिटी बना सकती है.

दिल्ली सरकार के पैसा जमा करवाते ही काम शुरू 

वही केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात में शहरी परिवहन बुनियादी ढांचे और हरियाणा व दिल्ली के बीच अंतरराष्ट्रीय मेट्रो कनेक्टिविटी में सुधार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि आरआरटीएस दिल्ली- गुरुग्राम -राजस्थान बॉर्डर तक रेलवे लाइन पर हमारा काम क्लियर है. दिल्ली सरकार का पैसा जमा करने के बाद भी यह काम चालू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि एनसीआर प्लालिंग बोर्ड में यमुना में माइनिंग पर रोक लगाने की बात चल रही है. ऐसे में बाढ़ आने का खतरा बढ़ जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज शाम मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे पीएम मोदी..

Wed Jun 30 , 2021
इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के बाद मंत्रिपरिषद की यह पहली बैठक होगी। बैठक में कोरोना काल से लेकर विभिन्न मुद्दों पर सभी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा होगी। संसद के आगामी मॉनसून सत्र और मंत्रिपरिषद के […]
एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के बाद मंत्रिपरिषद की यह पहली बैठक होगी।