रिटायर कर्मचारी और कोरोना वॉरियर्स को खट्टर सरकार की तरफ से तोहफ़ा

पिछले साल रिटायर हुए कर्मचारियों को, corona वॉरियर्स, स्वास्थ्य कर्मी, और पुलिसकर्मियों को LTC का लाभ मिलेगा
पिछले साल रिटायर हुए कर्मचारियों को, corona वॉरियर्स, स्वास्थ्य कर्मी, और पुलिसकर्मियों को LTC का लाभ मिलेगा

चंडीगढ़ । हरियाणा के सेवानिवृत्त कर्मचारियों और corona वॉरियर्स सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा सरकार ने सेवानिवृत्तकर्मियों और corona वॉरियर्स को LTC (लीव ट्रेवल कंसेसन) में एक महीने की सैलरी देने का फैसला किया है, covid 19 के दौर में राज्य सरकार की ओर से कर्मियों को यह बड़ा तोहफा है.

हरियाणा सरकार के आदेश के अनुसार सबसे पहले 70 साल से ऊपर के रिटायर कर्मचारियों को LTC का लाभ मिलेगा, इसके बाद इसी साल रिटायर हो रहे कर्मचारियों को, पिछले साल रिटायर हुए कर्मचारियों को, और corona वॉरियर्स के तौर पर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मी, और पुलिसकर्मियों को LTC का लाभ मिलेगा. अन्य महकमों के कर्मचारियों को 2 साल और इंतज़ार करना पड़ेगा.

हरियाणा के वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार मण्डलायुक्त और उपायुक्त को आदेश जारी कर दिए हैं. सभी ट्रेजरी ऑफिसर को सबसे पहले 70 वर्ष से अधिक उम्र के रिटायर कर्मियों को पहले-आओ पहले-पाओ के आधार पर LTC जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इस साल रिटायर हो रहे कर्मचारियों को उसी महीने LTC दी जाएगी, जिसमें वह रिटायर हो रहे.

और वहीं हरियाणा प्राइमरी टीचर असोसिएशन ने ब्लॉक फिर 2016-19 की स्वीकृति बताया, LTC का बजट जारी करने की मांग की है. एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान हरिओम राठी और प्रदेश कोषाध्यक्ष चतर सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक चार वर्ष में एक बार LTC की सुविधा कर्मचारियों को दी जाती है. प्रदेश में हजारों शिक्षकों को ब्लॉक ईयर 2016-19 की स्वीकृत एलटीसी अभी तक नहीं मिली है. जो दिसंबर 2019 तक मिल जानी चाहिए थी, उन्होंने कहा कि बकाया एलटीसी का भुगतान तुरंत किया जाना चाहिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएसडी कैंटीन कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाएं, नहीं तो बंद हो जाएगा

Tue Jun 8 , 2021
रोहतक । पूर्व सैनिक कैंटीन के मेनेजर कर्नल एसएस सांगवान ने जानकारी देते हुए कहा है कि सभी कैंटीन स्मार्ट कार्ड धारकों को अपने स्मार्ट कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक करवाना अनिवार्य होगा , अन्यथा 31 अगस्त के बाद आपका स्मार्ट कार्ड काम नहीं करेगा. इसलिए सभी पूर्व सैनिक व […]
31 अगस्त से पहले कैंटीन स्मार्ट कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक करवाना अनिवार्य