नवजोत सिंह सिद्धू पर लटकी बिजली संकट की तलवार

नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले नौ महीने से अपने बिल का भुगतान नहीं किया है
नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले नौ महीने से अपने बिल का भुगतान नहीं किया है

चंडीगढ़ :- पिछले कुछ सालों में देश में राजनीतिक उथल-पुथल काफी बढ़ गई है और पंजाब में जारी सत्ता का खतरा चर्चा का विषय बन गया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह संकट से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है और उन्हें सही दिशा में काम करने की सलाह दी है. हालांकि बिजली संकट के बीच अब एक बड़ा सच सामने आया है.

पंजाब में जारी बिजली संकट को लेकर अपनी ही कांग्रेस सरकार और पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार को घेरने वाले नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कई महीनों से अपने घर का बिजली बिल नहीं भर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले नौ महीने से अपने बिल का भुगतान नहीं किया है और उनका कुल 8,67,540 रुपये बकाया है।
दरअसल, हाल ही में कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू ने बिजली कटौती के मुद्दे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरा था और उनसे कहा था कि अगर सही दिशा में काम किया गया तो बिजली कटौती की जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन जब पता चला तो पोल खुद नवजोत सिंह के मामले में सामने आया। पंजाब सरकार को घेरते हुए सिद्धू ने कहा था कि पंजाब औसतन 4.54 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रहा है. राष्ट्रीय औसत 3.85 और चंडीगढ़ 3.44 प्रति यूनिट। पंजाब को बिजली खरीदने और 5-8 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीदने के लिए 3 निजी ताप संयंत्रों पर अधिक निर्भर रहना पड़ता है जो कि बाकी राज्यों की तुलना में अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना काल में भी 'सही ट्रैक' पर इकॉनमी : पियूष गोयल

Sat Jul 3 , 2021
नई दिल्ली:- केंद्र सरकार का कहना है कि देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं. वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में […]
पीयूष गोयल ने कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में देश की अर्थव्यवस्था की वृद्धि के साथ निर्यात भी बढ़ा है।